इंडियन पावर ड्रिंक – बजरंग पूनिया का देसी ‘बादाम रगड़ा’

By   - 16/09/2020

नेशनल रेसलिंग कैंप की प्रैक्टिस का आज दूसरा दिन था और अपनी प्रैक्टिस के बाद सभी पहलवान साई सेंटर के अपने रूम में गए और अपने खाने की तैयारियों में लग गए। जिसमे से एक वर्ल्ड मेडलिस्ट पहलवान बजरंग पूनिया अपने रूम में बादाम रगड़ा बनाते हुए नज़र आए। जिसकी फोटो उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की और लिखा “देसी खाना पीना, बादाम पीने है जिसने तो वो घर आ जाना”।

बादाम रगड़ा पहलवानो का प्रिय ड्रिंक है जिसे पावर ड्रिंक भी कहा जाता है। इससे पोस्ट वर्कआउट ड्रिंक भी कहते है। वो इसलिए की यह प्रैक्टिस के बाद पहलवान बना कर पीते है। यह ड्रिंक बॉडी को कूलडाउन करने में मदद करता है और शरीर को भरपूर एनर्जी भी देता है।

देसी खाना है सबसे बेहतर
बजरंग बताते हैं कि हरियाणा में तो हर घर में शुद्ध घी मिलता है। यदि कोई मेरे से डाइट की सलाह लेना चाहता है, तो मैं उसे यही सलाह दूंगा कि घर का बना खाना और डेयरी प्रोडक्ट डाइट में शामिल करें।

मुझे विश्वास है इससे ताकत बढ़ाने में मदद मिलेगी। क्योंकि मैं भी दूध, दही, घी और घर का बना खाना ही खाता हूं।

मां के हाथ के बने खाने का मजा ही कुछ और है। इसलिए जो लोग अभी घर पर हैं वो घर के खाने का मजा लें। उनके भाई भी उनके लिए रोज घर का खाना लेकर आते है।

बजरंग 1 सितम्बर रेसलिंग कैंप में है जो की सोनीपत के साई सेंटर में लगा हुआ है। 1 से 14 सितम्बर के क्वारंटाइन पीरियड के बाद 15 सितम्बर से कैंप की प्रैक्टिस शुरू हो चुकी है जिसका आज दूसरा दिन था। जहा बजरंग अपने कोच शाको के साथ ओलंपिक की तैयारियों में लगे हुए है।

Leave a Comment