लखनऊ में महिला रेसलिंग नेशनल कैंप कैंसिल, WFI ने पर्सनल ट्रेनिंग की अनुमति दी

By   - 21/11/2020

रेसलिंग फेडरेशन ऑफ़ इंडिया द्वारा लखनऊ में आयोजित महिला रेसलिंग नेशनल कैंप को समाप्त कर दिया गया है। कैंप में 7 दिनों की दिवाली की छुट्टी मिली थी जिसके बाद सभी महिला पहलवानो को 18 नवंबर को रिपोर्ट करना था लेकिन कैंप में सिर्फ दो महिला पहलवानो ने रिपोर्टिंग की, एशियाई चैंपियनशिप गोल्ड मेडलिस्ट सरिता मोर और निर्मला देवी । बाकि सभी पहलवानो ने कैंप को ज्वाइन नहीं किया। जिसके बाद फेडरेशन को सभी पहलवानो को पर्सनल ट्रेनिंग करने की अनुमति देने पड़ी।

“कैंप को बंद कर दिया गया है कुछ पहलवानो ने कैंप को ज्वाइन किया था बाकि सभी नहीं आए। इसलिए हमने अभी सभी पहलवानो को पर्सनल ट्रेनिंग करने की अनुमति दी है” असिस्टेंट सेक्रेटरी विनोद तोमर ने कहा।

पहलवानो ने अपने पर्सनल कारण देकर फेडरेशन से कैंप को लेट ज्वाइन करने की अनुमति मांगी थी और उसके बाद जब वो ज्वाइन करते तो यह एक लम्बा प्रोसेस हो जाता। इसलिए फेडरेशन को अपना फैसला लेना पड़ा

“कुछ महिला पहलवानो ने अपने पर्सनल कारण देकर कैंप को लेट ज्वाइन करने की अनुमति मांगी थी और उसके बाद जब वो ज्वाइन करते तो उन्हें पहले 7 दिनों के लिए क्वारंटाइन होना पड़ता जिससे यह एक लम्बा प्रोसेस हो जाता। इसलिए फेडरेशन ने अभी के लिए सभी को पर्सनल ट्रेनिंग की अनुमति दी है”  विनोद तोमर ने बताया।

दिसंबर में सर्बिआ में इंडिविजुअल वर्ल्ड कप 12 से 18 तारिक के बीच होना है जिसके लिए अगर टीम जाती है तो कैंप फिर से लगाया जायेगा। “वर्ल्ड कप के लिए टीम अगर जाएगी तो हम कैंप दोबारा से लगाएंगे अभी कही जाना कन्फर्म नहीं इसलिए सभी अपनी ट्रैनिग करेंगे” तोमर।

लेकिन सोनीपत में मेंस फ्रीस्टाइल और ग्रीको रोमन कैंप जारी रहेगा। जैसे प्रक्टिस पहले चल रही थी वैसे ही जारी रहेगी।

Leave a Comment