गीता फोगाट ने दिया अपने 7 महीने के बेटे अर्जुन को टारगेट: देखें वीडियो

By   - 03/12/2020

गीता फोगाट रेसलिंग मेट पर वापसी के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं। वह धीरे-धीरे अपने कुश्ती की पुरानी दिनचर्या में वापस आ रही है। जल्दी जागना, लंबे समय तक दौड़ना, अच्छी डाइट, मेट ट्रेनिंग , सब कुछ अब उनके जीवन में वापस आ गया है। लेकिन वो अपने बेटे अर्जुन के साथ भी उतना ही समय बिताती है और इंस्टाग्रम पर अर्जुन के साथ क्यूट मोमेंट्स शेयर करती रहती है।

कमनवैल्थ गेम्स गोल्ड मेडलिस्ट गीता फोगाट के हस्बैंड पवन ने अपने ने इंस्टाग्राम पर एक क्यूट वीडियो शेयर किया और लिखा ” अर्जुन का टारगेट”।  इस वीडियो में गीता और पवन दोनों टेबल पर रखी प्लेट में रखे सेब अर्जुन को खाने नहीं दे रहे और सेब खाने के लिए अर्जुन से काफी मेहनत करा रहे है। लेकिन आखिरकार अर्जुन भी गीता फोगाट का बेटा है उसने भी अपना टारगेट पूरा किया और सेब से भरी प्लेट को झपट लिया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Pawan Saroha (@pawankumar_saroha86)

31 वर्षीय गीता कॉमनवेल्थ गेम्स (2010) में भारत के लिए स्वर्ण जीतने वाली पहली महिला पहलवान हैं। दो साल बाद वह ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली भारतीय महिला बनीं। कुश्ती में उनकी उपलब्धियों ने महिला कुश्ती को आगे बढ़ाया और लोगो की सोच बदली , विशेष कर हरियाणा में जहां लड़कियों को घर से बहार निकलने की इजाज़त नहीं थी ।

फोगाट 62 किलोग्राम में वापसी की तैयारी कर रही हैं जिसमें ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक और कैडेट वर्ल्ड चैंपियन सोनम हैं। हालांकि, उन्हें भरोसा है कि वह इन चुनौतियों से पार पा लेगी। यह देखना बाकी है कि ओलंपिक क्वालीफायर से पहले डब्ल्यूएफआई द्वारा ट्रायल का आयोजन करने पर उनमें से कौन सर्वश्रेष्ठ होगा।

Leave a Comment