World wrestling championship 2021: ड्राइविंग सीट पर आए जूनियर्स, ट्रायल के नतीजों से सब हैरान

By   - 01/09/2021

दिल्ली में 31 अगस्त को WFI के अध्यक्ष बृज भूषण शरण की मौजूदगी में हुए World wrestling championship ट्रायल्स में जूनियर खिलाड़ियों ने सभी को चौंका दिया। विनेश फोगाट( Vinesh Phogat) ने बीच में छोड़ दिया ट्रायल। world wrestling championship, vinesh phogat, ravi dahiya, anshu malik

ओलंपियन रहे गायब!


टोक्यो ओलंपिक के लिए जापान गए भारत के 7 पहलवानों में से World Wrestling Championship के लिए सिर्फ एक पहलवान ही सिलेक्ट हो पाईं. ओलंपिक के लिए भारतीय दल में बजरंग पुनिया, विनेश फोगाट, रवि दहिया, सोनम मलिक, सीमा बिसला और अंशु मलिक थीं। इनमें से सिर्फ अंशु मलिक ही World Wrestling Championship के लिए दिल्ली हुए ट्रायल्स में सिलेक्ट हो पाई हैं।

अंशु मलिक का शानदार प्रदर्शन


अंशु मलिक 57 किलोग्राम भारवर्ग में WWC 2021 में भारत का प्रतिनिधित्व करने जा रही हैं। चोट के चलते बजरंग पूनिया, दीपक पूनिया, सोनम और सीमा ने दिल्ली में 31 अगस्त को हुए ट्रायल्स में हिस्सा नहीं लिया। इनके अलावा रवि दहिया ने कहा कि ओलंपिक के बाद उनको प्रैक्टिस करने का ज्यादा समय नहीं मिला और बिना तैयारी के वे मैट पर नहीं उतरना चाहते।

पूरी तरह से फिट नहीं दिखीं विनेश फोगाट


विनेश फोगाट (vinesh phogat)  55 किलोग्राम कैटेगिरी में ट्रायल्स के लिए आईं तो जरूर थी और पहले राउंड में जीत भी हासिल की थी। बाउट में कई बार विनेश उठने में काफी समय ले रही थी। कोच कॉर्नर से बार बार उन्हें एनर्जी लाने के लिए बोल रहे थे, लेकिन दूसरे राउंड में विनेश ने आने से ही मना कर दिया। बाद में पता चला कि विनेश पूरी तरह से फिट नहीं हैं

जूनियर्स का दिखा जलवा

ट्रायल्स में फ्री स्टाइल के लिए सिलेक्ट हुए 10 पहलवानों में से पांच ऐसे हैं जो हाल ही में 16 से 22 अगस्त के बीच रूस में हुई जूनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप में खेल रहे थे।
रवींद्र, यश, गौरव बालियान, पृथ्वीराज पाटिल और अनिरुध कुमार ऐसे खिलाड़ी हैं जो 10 दिन पहले जूनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप में खेल रहे थे और अब अक्टूबर 2 से 10 अक्टूबर तक उनको नोर्वे में सीनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए जाना है। वुमन रेसलिंग में जनियर्स वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने वाली भतेरी का चयन 65 किलो भारवर्ग में हुआ है।

वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप 2021 के लिए फ्री स्टाइल में इन खिलाड़ियों को हुआ है चयन
शुभम(57किलो), रवींद्र(61किलो), रोहित(65 किलो), सुशील(70 किलो), यश(74 किलो), गौरव बालियान (79 किलो), संदीप मान(86 किलो), पृथ्वीराज पाटिल(92 किलो), सत्यव्रत(97 किलो), अनिरुध(125 किलो)

world wrestling championship, vinesh phogat, ravi dahiya, anshu malik

You May Also Like:

लंदन ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट पहलवान डोपिंग के चलते 4 साल के लिए बैन
U-23 सीनियर नेशनल चैंपियनशिप: हुआ तारीखों का एलान, जानिए कहां होगी आयोजित
सीनियर नेशनल रेसलिंग चैंपियनशिप के लिए तारीखों का ऐलान, जानिए क्या रहेगा पूरा शेड्यूल
Vinesh Phogat के हाथ की सर्जरी देख क्या बोलीं बहन गीता फोगाट ?
World Wrestling Championship: ओलंपिक के बाद देखिए खिलाड़ियों की ताजा रैंकिंग, रवि दहिया पहुंचे नंबर ...
World Wrestling Championship: तस्वीरों में देखिए कैसा है Oslo, Norway
World Wrestling Championship : क्या कोई दोहरा पाएगा सुशील कुमार जैसा प्रदर्शन, देखिए वर्ल्ड चैंपियनश...
इस खिलाड़ी पर सबकी नजरें, Junior World Championship में मचाया धमाल, अब सीनियर चैंपियनशिप की बारी, पढ...
WORLD WRESTLING CHAMPIONSHIP 2021: इन पांच जूनियर खिलाड़ियों पर रहेंगी सबकी नजरें
इन दिग्गज खिलाड़ियों को दिल्ली ट्रायल्स में मिली हार, युवा खिलाड़ियों के सामने टेके घुटने, उठने लगे...

Leave a Comment