ओलिंपिक मेडलिस्ट साक्षी मालिक का परफेक्ट वीकेंड, अपने खेतों में जाकर खाया देसी स्टाइल में गन्ना: देखें वीडियो

By   - 11/07/2020

रोहतक में साक्षी मालिक पति सत्यव्रत के साथ सत्यवान अखाड़े में प्रैक्टिस कर रही है। जो कि उनके ससुर और सत्यव्रत के पापा का अखाड़ा है। दोनों सुबह शाम की ट्रेनिंग के साथ मस्ती भी करते नज़र आते है। ओलंपिक मेडलिस्ट साक्षी मालिक ट्रेनिंग से टाइम निकाल कर सत्यव्रत के साथ काफी टाइम बाद अपने खेतों में पहुंची। खेतों में गन्ने की फसल देख कर उनसे रुका नहीं गया और उन्होंने वहाँ से गन्ना तोडा और देसी स्टाइल में गन्ने को मुँह से ही तोड़ कर खाया।

गन्ना खाने के बाद साक्षी को गन्ने का टेस्ट नार्मल लगा जिसके बाद सत्यवर्त ने भी उसी गन्ने को खाकर देखा। दोनों के लिए खेतों में जाकर समय बिताना बेहद खास रहा, दोनों को अपनी ओलिंपिक की तैयारियों के कारण ऐसा मौका बहुत कम मिलता है।

कोरोनावायरस महामारी के कारण साक्षी को टाइम मिला है और वो उसका पूरा फायदा उठाने की कोशिश कर रही है। वो सुबह शाम पति सत्यवर्त के साथ प्रैक्टिस करती है

“हम दोनों अभी सुबह और शाम अखाड़े में ही प्रैक्टिस कर रहे है कुछ दिनों से हमने इसमें प्रैक्टिस करना स्टार्ट किया है यह बहुत ही जटिल होता है पहले उसको पूरा खोदो और फिर समतल करो लेकिन मुझे इसमें बहुत मज़ा आ रहा है”

यह अखाड़ा रोहतक में सत्यव्रत के पिताजी सत्यवान जी के नाम पर है जो खुद भी एक पहलवान थे ।इसमें एक मैट हॉल और जिम भी है साक्षी ने बताया जब वो घर पर होती है तो ज़्यादातर मैट पर ही प्रैक्टिस करती है।

“यह अखाड़ा सत्यव्रत कादियान के पिताजी के नाम पर है जिसमे मैट और साथ ही में एक छोटा जिम भी है । शुरू से सत्यवर्त यही प्रैक्टिस करते थे लेकिन अब हम दोनों साथ में यहाँ प्रैक्टिस करते है ” साक्षी ने रेसलिंगटीवी को बताया ।

साक्षी मालिक को ओलिंपिक स्थगित होने से काफी टाइम मिला है जिससे वो अपने कमियों पर काम करके अपना खोया हुआ स्थान वापिस पाना चाहती है जिसके लिए वो पुरजोर मेहनत कर रही है और सोनम के सामने जो वो ग़लतियाँ कर चुकी है उन्हें दोहराना नहीं चाहती ।

“मैं इसे बदलने की कोशिश कर रही हूं। सत्यव्रत भी मुझे खुद को मानसिक रूप से तैयार करने में मदद कर रहे हैं। मैं अच्छी किताबें भी पड़ती हूं। यह सब मेरी मदद कर रहे है। अगर मेरी किस्मत मेरी तरफ होगी, तो मैं ओलंपिक के लिए 62 किलोग्राम में स्थान वापस पा लुंगी” साक्षी ने बताया ।

Leave a Comment