खबीब नूरमगोमेदोव के मैनेजर ने रितु फोगाट में जताया भरोसा, कहा ‘वर्ल्ड चैंपियन बन सकती हैं’

By   - 31/07/2020

जब यह बात आती है कि मिक्स मार्शल आर्ट की दुनिया में G.O.A.T कौन है, तो UFC लाइटवेट चैंपियन खबीब नुरमगोमेदोव से ऊपर कोई नहीं दिखता हैं। उसके विपरीत, भारत की रितु फोगाट एक लंबा रास्ता तय करने से पहले एक बेहतरीन दावेदार बन सकती है। ख़बीब के मैनेजर अली अब्देलज़ीज़ का मानना है, उसमे पोटेंशियल है की वो इस लिस्ट शामिल हो सकती है।।

“रितु अभी अपने आप को डेवलप कर रही है लेकिन मुझे पता है कि वह कौन है। वो बहुत टफ है लेकिन रितु अभी भी अपने करियर की शुरुआत में है। मुझे लगता है कि वह एक विश्व स्तरीय एथलीट है, ”अब्देलज़ीज़ (U-23 कुश्ती विश्व चैंपियनशिप में पूर्व रजत पदक विजेता) रितु के बारे में कहा, ईएसपीएन की रिपोर्ट।

अब्देलज़ीज़, जो कि डोमिनेंस एमएमए के सीईओ हैं, अंतरिम लाइटवेट यूएफसी चैंपियन जस्टिन गेथजे, वेल्टरवेट चैंपियन कमरू उस्मान और पूर्व बैंटमवेट और फ्लाईवेट चैंपियन हेनरी जूडो सहित दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ फाइटरस को मैनेज करते हैं। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि अगर वह अपने पीछे सही टीम, सही कोच और सही कदम उठाती है, तो वह विश्व चैंपियन हो सकती है। यह मैं वास्तव मैं कह सकता हूं”।

रितु अभी अपने दोनों फाइट्स जीत कर 2-0 से आगे है और वर्तमान में एशिया-आधारित वन चैंपियनशिप के साथ लड़ रही है, एक फ्रैंचाइज़ी अब्देलअज़ीज़ अपने फाइटरस को प्रतिस्पर्धा में लाना चाहते है। “मेरे पास 300 से अधिक फाइटरस हैं जो एक अच्छे घर की तलाश में हैं। मैं चत्री (सिटोडोटॉन्ग- वन चैंपियनशिप के मालिक) से बात कर रहा था और हमने अपने कुछ फ्री एजेंटों को वन चैंपियनशिप में लाने की बात की”।

वन चैम्पियनशिप फिर से शुरू होने पर, रितु की नेक्स्ट ऑप्पोनेन्ट

31 जुलाई को वन चैंपियनशिप फिर से शुरू होने पर रितु उन्डेफिटेड फेनोम स्टैम्प फेयरटेक्स को चुनौती देंगी। रितु ने अपने एमएमए करियर की सही शुरुआत की है और फेयरटेक्स की पिटाई उसके लिए एक बड़ी जीत होगी। “स्टैम्प एक बहुत ही प्रतिभाशाली एथलीट है। मुझे वास्तव में मार्शल आर्ट के लिए उनका उत्साह पसंद है, ”रितु फोगट ने कहा। “वह पहले से ही दो खेलों में विश्व चैंपियन है, और उससे सीखने के लिए बहुत कुछ है।”

थाई फाइटर वर्तमान में 4-0 से आगे है और उसने वन में दो विश्व चैंपियनशिप का दावा किया है, जिसमें एटमवेट मय थाई और किकबॉक्सिंग का खिताब शामिल है। फेयरटेक्स वन चैंपियनशिप एमएमए में स्वर्ण का दावा करने और तीन अलग-अलग खेलों में खिताब जीतकर इतिहास रचने की इच्छा रखती है। हालाँकि, भारतीय टाइग्रेस ने थाई किकबॉक्सर के प्रयास को विफल करने और प्रक्रिया में परमाणु भार में नया उभरता सितारा बनने का मन बना लिया है।

“फोगट ने कहा,” हम दोनों के पास अपनी ताकत है। उन्होंने कहा, “उनके पास इस समय इस सर्किल में मुझसे अधिक अनुभव है, लेकिन मुझे लगता है कि हम दोनों को अलग-अलग शैलियों के अनुकूल होना होगा, क्योंकि वह मय थाई और किकबॉक्सिंग में बहुत अच्छी है, इसलिए वह निश्चित रूप से खेल को अपनी ताकत में ले जाएगी। जब मैं उसका सामना करुँगी, मुझे निश्चित रूप से स्ट्राइकिंग में अपने खेल को आगे बढ़ाना होगा। ” विश्व चैंपियनशिप के लिए कोई रास्ता नहीं है जो आसान हो। “द इंडियन टाइग्रेस” जानती है कि उसे इस वर्ग के बीच अपनी जगह हासिल करने के लिए सभी चुनौतियों से जूझना होगा।

“एमएमए के प्रतिनिधि ने कहा,” मेरा सपना एक दिन विश्व चैंपियन बनने का है और ऐसा करने के लिए मुझे हर शीर्ष एथलीट के खिलाफ जाना होगा और जीतना होगा। ” सख्ती से। इस लिस्ट में योग, कार्डियो और शक्ति जैसे कार्यात्मक प्रशिक्षण शामिल हैं। मेरे कोच ने मुझे अपना ध्यान और मूवमेंट्स को तेज करने के लिए घर पर करने के लिए कुछ अभ्यास दिए और आखिरकार, यह मेरे कौशल को बेहतर बनाने में मदद करेगा।इसके अलावा, मैं शैडो मुक्केबाजी कर रही हूं और अपने मूवमेंट्स को बेहतर बनाने के लिए सप्ताह में कुछ बार अपने किक का अभ्यास कर रही हूं। ”

अगर स्टैम्प “द इंडियन टाइग्रेस” के लिए है, तो हर कोई उससे फाइट के लिए तैयार होने की उम्मीद कर सकता है। रितु फोगा ने कहा, “इसलिए जब भी कोई मुझे स्टाम्प के साथ मैच कराने का फैसला करता है, तो मैं आपसे वादा करता हूं कि मैं उसका सामना करने के लिए तैयार रहूंगी।”

Leave a Comment