सुपर मॉम का सुपर इंटरव्यू – 3 साल की बेटी ने मम्मी गुरशरण प्रीत कौर का इंटरव्यू लिया: देखें वीडियो

By   - 04/12/2020

भारतीय कुश्ती की ’सुपर मॉम’ गुरशरण प्रीत कौर ने इंस्टाग्राम पर अपनी बेटी के साथ एक वीडियो शेयर किया। जिसमे उनकी तीन साल की बेटी मम्मी गुरशरण के साथ इंटरव्यू कर रही है। वो अपनी मम्मी के साथ सवाल जवाब करती नज़र आ रही है और उनकी मम्मी सवाल पूछने में अपने तीन साल की बेटी की मदद कर रही है।

गुरशरण दिन में दो बार प्रैक्टिस करती है लेकिन जो बात दिलचस्प है, वह है उनकी बेटी जो प्रैक्टिस में उनकी नकल करती है।“वह कुश्ती के बारे में बहुत उत्सुक है। जब भी मैं प्रैक्टिस करती हूँ, वो आएगी और मेरे साथ अभ्यास शुरू करने लगेगी। कभी-कभी वह मज़े के लिए शैडो रेसलिंग भी करती है ”।

यह देखकर गुरशरण का मानना है कि एक दिन उनकी बेटी कुश्ती की लेगसी को आगे बढ़ा सकती है। “मैं उसकी कुश्ती करते देखती हूँ । यह देख कर अच्छा लगता है और वो शायद इस खेल को आगे बढ़ाएगी और हमारे परिवार की लेगसी को जारी रखेगी”।

रेसलिंग प्रैक्टिस के साथ अपनी बेटी को गुशरण पढ़ाती भी है वो उसको अल्फाबेट्स और कविताएं सीखा रही है । “वह सिर्फ तीन साल की है, इसलिए मैं उसे अल्फाबेट्स और कविताएं सिखाती हूँ। अब पढ़ाने के घंटों के बाद वो , जे तक अल्फाबेट्स सीख गयी है ,” ।

2020 के एशियाई चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता बेलग्रेड में होने वाले इंडिविजुअल वर्ल्ड कप खेलने जा रही है। गुरशरण ने आठ साल बाद कुश्ती में वापसी की और उनका मानना है कि टोक्यो खेलों का स्थगित होना उनके लिए आशीर्वाद की तरह है। “मुझे लगता है, यह भगवान का एक इशारा है। वह मुझे अपनी योग्यता साबित करने का एक और मौका देना चाहते है जिसका में पूरा फायदा उठाउंगी”।

Leave a Comment