Wrestling Camp: देखिए महिला पहलवानों का डमी के साथ ट्रेनिंग सेशन, मंडे से शुरू होगी पार्टनर ट्रेनिंग

By   - 23/10/2020

रेसलिंग कैंप में भारतीय महिला कुश्ती टीम की इंडिविजुअल ट्रेनिंग का आज पांचवा दिन है। कैंप में मौजूद सभी महिला पहलवान रेसलिंग डमी के साथ प्रैक्टिस करती हुई नज़र आई। जिसमे एशियाई चैंपियनशिप गोल्ड मेडलिस्ट दिव्या काकरान को डमी के साथ प्रैक्टिस करते हुए देखा जा सकता है।

इंडिविजुअल ट्रेनिंग की शुरुआत क्वारंटाइन पीरियड के बाद इस हफ्ते से शुरू हुई थी जिसमे सभी रेसलर को साई द्वारा जारी गाइडलाइन्स को फॉलो करते हुए अपनी इंडिविजुअल ट्रेनिंग करनी थी।

जिसका मतलब था की पार्टनर के साथ आप ट्रेनिंग नहीं कर सकते। लेकिन अगले हफ्ते से नियमों में बदलाव होने जा रहा है। मंडे से सभी पहलवान पार्टनर के साथ ट्रेनिंग कर पाएंगे। जिसका मतलब होगा की अब महिला पहलवान की हार्ड ट्रेनिंग भी स्टार्ट हो जाएगी।

दिव्या ने 7 महीने बाद मेट पर लौटने के प्रैक्टिस एक्सपीरियंस को शेयर करते हुए बताया की उनको इतनी खुशी इस दुनिया में आकर नहीं मिली थी जितनी उन्हें मेट पर इतने महीने बाद लौट कर मिली है।

“मुझे बहुत अच्छा लगा इतने महीनों के बाद मेट पर वापसी करके। इतनी ख़ुशी तो मुझे दुनिया में आकर नहीं हुई जितनी मेट पर लौटने की है” दिव्या ने हस्ते हुए बताया।

वर्ल्ड चैंपियनशिप दिसंबर में होनी है जिसका अंतिम फैसला 6 नवंबर को किया जायेगा। लेकिन दिव्या हर चुनौती के लिए तैयार है उनका फोकस अच्छी ट्रेनिंग करना है और हर मुकाबले में जीतना वो इसके बारे में ज्यादा नहीं सोच रही है।

“अभी वर्ल्ड चैंपियनशिप का अंतिम फैसला आना बाकि है लेकिन में हर सिचुएशन के लिए तैयार हूँ। मेरा पूरा फोकस अच्छी ट्रेनिंग करना है और हर मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन करके जितना है” दिव्या ने कहा।

Leave a Comment