3 महीने बाद हुई दीपक पूनिया की घर वापसी, आज शाम से छत्रसाल में करेंगे प्रैक्टिस स्टार्ट

By   - 29/06/2020

लॉकडाउन के 3 महीने बाद वर्ल्ड चैंपियनशिप सिल्वर मेडलिस्ट दीपक पूनिया अपने गांव छारा जिला झज्जर, हरियाणा से भारतीय रेसलिंग के मक्का और अपने दूसरे घर छत्रसाल स्टेडियम आज सुबह वापस आ चुके है। वो आज शाम से अपना पहला प्रैक्टिस सेशन शुरू करेंगे।

रवि दहिया जो की दीपक पूनिया के अच्छे दोस्त है और काफी टाइम से साथ में प्रैक्टिस कर रहे है उन्होंने बताया की वो अपने दोस्त की घर वापसी से काफी खुश है। “दीपक आज सुबह स्टेडियम वापस आया है मुझे बहुत अच्छा लगा दीपक को देखकर। आज शाम को हम साथ में प्रैक्टिस करेंगे” रवि दहिया ने रेसलिंग टीवी को बताया।

Also Read: पिता का अधूरा सपना बेटी ने महज 16 साल की उम्र में ओलंपिक मैडल जीतकर किया पूरा

दीपक पूनिया और रवि दहिया भारत की लिए 86 किलो और 57 किलो भार वर्ग में देश को ओलंपिक कोटा दिला चुके है और दोनों से देश को मैडल की उम्मीद है। रवि लॉकडाउन में अपने घर नहीं गए थे और स्टेडियम में ही प्रैक्टिस कर रहे थे वही पूनिया ने अपने गांव में गुरु वीरेंदर आर्य समाज अखाड़े को पिछले 3 महीने से अपना ओलंपिक ट्रेनिंग सेंटर बना रखा था।

Also Watch: Deepak Punia’s Workout

दीपक जब गांव में थे उन्होंने बताया “जबसे लॉकडाउन हुआ में गांव आ गया था। यहाँ गुरु वीरेंदर आर्य समाज अखाड़े में प्रैक्टिस कर रहा हूँ । जब से यहाँ हूँ मिट्टी और मैट दोनों पर प्रैक्टिस हो जाती है बाकि अपनी फिटनेस ट्रेनिंग चलती रहती है” दीपक ने रेसलिंगटीवी को बताया।

पुनिया ने बताया था गांव में प्रैक्टिस बढ़िया चल रही है एक ही दिक्कत थी अपने वेट के पार्टनर का ना होना। लेकिन पूनिया की वापसी से अब यह परेशानी भी दूर हो जायेंगे, वो भले ही अभी अपने वेट की पार्टनर्स के साथ ट्रेनिंग ना कर पाए लेकिन रेसलिंग डमीज की साथ प्रैक्टिस करके वो अपनी तकनीकों पर काम कर सकते है।

दीपक ओलंपिक के बारे में ज्यादा सोच नहीं रहे उनका मानना है बस वो अपनी अच्छी प्रैक्टिस और कमियों पर काम कर सकते है । “ओलंपिक के बारे में अभी ज्यादा नहीं सोच रहा । मेरा पूरा ध्यान अपनी तरफ से अच्छी प्रैक्टिस करना है साथ ही मेरी जो कमिया है उनको सुधारना है”।

Wrestling (Kushti) fans can catch Live Streaming, Highlights, News, Videos, Photos, Results and Rankings on WrestlingTV

Leave a Comment