शादी की बाद, बजरंग पूनिया 25000 डॉलर इनामी राशि वाला टूर्नामनेट खेलने जाएंगे USA

By   - 17/11/2020

बजरंग पूनिया और उनके कोच शाको करीब तीन महीने से सोनीपत के साई सेंटर में रेसलिंग फेडरेशन ऑफ़ इंडिया द्वारा जारी नेशनल कैंप में ट्रेनिंग कर रहे है। बजरंग और कोच का एक ही लक्ष्य है ओलंपिक में मेडल जीतना, जिसके लिए वो दिन रात मेहनत कर रहे है और अब कोच शाको ने बजरंग के साथ दिसंबर की शुरुआत में अमेरिका ‘ट्रेनिंग’ और एक टूर्नामेंट खेलने का फैसला किया है।

“लगभग तीन महीने से हम सोनीपत कैंप में ट्रेनिंग कर रहे हैं। अब तक मुझे इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि बेलग्रेड में विश्व कप में भारतीय पहलवान प्रदर्शन करेंगे या नहीं। लेकिन हम बजरंग के लिए, दिसंबर की शुरुआत में यूएसए जाएंगे” ” कोच शाको ने कहा।

बजरंग कुछ हफ्ते यूएसए में ट्रेनिंग करेंगे और फिर वहां के एक टूर्नामनेट में भाग लेंगे। “हम वहां कुछ हफ़्ते के लिए अभ्यास करेंगे, और फिर बजरंग एक टूर्नामेंट में भाग लेंगे जिसमें 70 किग्रा तक की श्रेणी के आठ पहलवान शामिल होंगे” कोच ने बताया।

इस टूर्नामेट को जीतने वाले पहलवान को 25 हजार डॉलर, दूसरे और तीसरे पुरस्कार विजेता – 15 और 10 हजार डॉलर की इनामी राशि मिलेंगे। “इस टूर्नामेंट के विजेता को : 25 हजार डॉलर, दूसरे और तीसरे पुरस्कार विजेता – 15 और 10 हजार डॉलर मिलेंगे । इस टूर्नामेंट में अच्छा कम्पटीशन मिलेगा। मुझे केवल इतना पता है कि विश्व चैंपियनशिप के पदक विजेता जेम्स ग्रीन भी इसे खेलेंगे। जो ओलंपिक में 74 किग्रा में खेलेंगे” शाको।

बजरंग पूनिया की शादी रेसलर संगीता फोगट से 25 नवंबर को होनी है कोच ने कहा, “बजरंग भारत में एक लोकप्रिय व्यक्तित्व है और उसकी शादी देश में एक बड़ा इवेंट है । हालांकि, मेहमानों की संख्या सीमित होगी क्योंकि भारत में कोरोनोवायरस की स्थिति चिंताजनक है”।

Leave a Comment