Babita Phogat Birthday: गीता फोगाट ने बहन बबीता फोगाट को ख़ास अंदाज़ में किया ‘बर्थडे विश’: फोटो देखें

By   - 20/11/2020

बबिता फोगाट आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। बबीता ने अपने करियर में शानदार खेल के जरिए कई मेडल हासिल किए। बबीता ने नई दिल्ली में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में ब्रॉन्ज़ मेडल जीत कर देश का मान बढ़ाया। वहीं 2014 में ग्लासगो राष्ट्रमंडल खेलों में गोल्ड मेडल जीता। इसके अलावा भी उन्होंने कई मेडल देश के लिए जीते। उनके इस शानदार प्रदर्शन के पीछे उनके पिता और बड़ी बहन गीता फोगाट का भरपूर सहयोग उनको मिला।

गीता ने छोटी बहन बबीता को ख़ास अंदाज में बर्थडे विश किया और इंस्टाग्राम पर कमाल की फोटो शेयर की और लिखा “मेरी प्यारी बहन @babitaphogatofficial तुम्हें जन्मदिन की ढेर सारी बधाई हो। भगवान तुम्हें लम्बी उमर करे हमेशा स्वस्थ रखें। बहुत सारा प्यार”।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by @geetaphogat

उनके इस शानदार प्रदर्शन के पीछे उनकी कमाल की फिटनेस का अहम योगदान रहा। उन्‍होंने कई बार अपनी फिटनेस, एक्सरसाइज, सेल्फ डिसिप्लिन और डाइट के बारे में बात की। बबीता ज्यादातर घर का बना खाना ही खाना पसंद करती हैं। इसके अलावा अपनी फिटनेस को बनाए रखने के लिए वह जंक फूड से दूरी बनाए रखती हैं।

साथ ही वह चाय या कॉफी भी नहीं पीतीं। वहीं तले खाने से भी दूरी बनाए रखती हैं। बबिता फोगाट के दिन की शुरुआत केले, सेब और ताजा गाजर और अनार के जूस से होती है। वहीं वर्कआउट के बाद वह भीगे हुए बादाम से बना एक विशेष पेय लेती हैं। वह दिन भर पर्याप्त मात्रा में पानी पीती हैं, ताकि शरीर में पानी की कमी न होने पाए। साथ ही वह ड्राई फ्रूट खाती हैं। अपनी फिटनेस के लिए वह हर दिन देसी घी लेती हैं।

वहीं एक दिन में कम से कम एक लीटर दूध भी पीना उनकी डाइट में शामिल है। इसके अलावा वो अंडे और चिकन लेती हैं। हालांकि वह ज्‍यादातर शाकाहारी भोजन ही लेना पसंद करती हैं, जिसमें दाल, दही, सब्जी और रोटी होती है।

Leave a Comment