बजरंग पत्नी संगीता के साथ हुए USA के लिए रवाना, ट्रेनिंग कैंप और रेसलिंग टूर्नामेंट में लेंगे हिस्सा

By   - 04/12/2020

बजरंग पूनिया पत्नी संगीता फोगाट के साथ 25000 डॉलर की इनामी राशि वाले कम्पटीशन Flowrestling 8-man challenge में शिरकत करने के लिए अमेरिका रवाना हो चुके है। जो की 18 दिसंबर को टेक्सास में खेला जायेगा। बजरंग ने अपने इंस्टाग्राम पर पत्नी संगीता के साथ फोटो शेयर की और लिखा “ट्रेनिंग कैंप और रेसलिंग टूर्नामेंट के लिए यूएसए जा रहे हैं”।

बजरंग के साथ उनके कोच शाको भी जॉर्जिया से USA के लिए रवाना हो चुके है। बजरंग और कोच का एक ही लक्ष्य है ओलंपिक में मेडल जीतना, जिसके लिए वो दिन रात मेहनत कर रहे है।

8 पहलवान और 25000 डॉलर की इनामी राशि
अमेरिका में पहले कुछ हफ्ते बजरंग की ट्रेनिंग चलेगी फिर वो एक टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे, जिसमें 70 केजी कैटेगरी तक के 8 पहलवान अपना दम दिखाने उतरेंगे। बजरंग के कोच शाको के मुताबिक, इस टूर्नामेंट में जीतने वाले पहलवान को 25000 डॉलर, दूसरे नंबर वाले को 15 हजार जबकि तीसरे स्थान वाले को 10 हजार डॉलर मिलेंगे।

अमेरिका में मुकाबले से पता चलेगी तैयारी
अमेरिका में खेलने वाला टूर्नामेंट तैयारियों को परखने का एक अच्छा मौका होगा। इसमें बजरंग को तगड़ा कॉमपीटिशन मिलेगा क्योंकि विश्व चैंपियनशिप में पदक जीतने वाले जेम्स ग्रीन भी उसमें खेलेंगे।

कहाँ और कितने दिनों तक करेंगे ट्रेनिंग
बजरंग के लिए टूर्नामेंट खेलने के बाद महीने लम्बा ट्रेनिंग कैंप होगा। जहा वो 8-10 सपररिंग पार्टनर्स के साथ मिशिगन यूनिवर्सिटी के पास एक फैसिलिटी में ट्रेनिंग करेंगे। “यह एक महीने का प्रशिक्षण सत्र होगा क्योंकि टूर्नामेंट के बाद मैं मिशिगन विश्वविद्यालय के पास एक प्रशिक्षण केंद्र जाऊंगा। उन्होंने मुझे आश्वासन दिया है कि वे मुझे 8-10 साथी प्रदान करेंगे” बजरंग।

Leave a Comment